Gopal Snacks IPO Details In Hindi : क्या निवेश का है सही मौका? पूरी जानकारी हिंदी में ?

Gopal Snacks IPO Details In Hindi 

भारतीय स्नैक्स बाजार में एक जाना-पहचाना नाम, गोपाल स्नैक्स, अब अपना प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाकर पूंजी बाजार में कदम रखने के लिए तैयार है। यह आईपीओ निवेशकों को इस लोकप्रिय नमकीन ब्रांड में हिस्सेदारी खरीदने का एक अवसर प्रदान करेगा, जो देश भर में अपने स्वादिष्ट और गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के लिए जाना जाता है।आइए, इस आर्टिकल में हम Gopal Snacks IPO Details In Hindi में विस्तार से जानते हैं और यह निवेशकों के लिए क्या मायने रखता है।

Gopal Snacks IPO Details In Hindi
Gopal Snacks IPO Details In Hindi

Gopal Snacks IPO GMP

ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) एक अनौपचारिक संकेतक है जो यह दर्शाता है कि किसी कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग के बाद बाजार में उनकी क्या संभावित कीमत हो सकती है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि GMP एक अनुमान मात्र है और भविष्य की कीमतों की गारंटी नहीं देता है। अभी तक, Gopal Snacks IPO के लिए कोई आधिकारिक GMP उपलब्ध नहीं है। आईपीओ सब्सक्रिप्शन खुलने के बाद ही ग्रे मार्केट में गतिविधि शुरू होगी और तब जाकर GMP का अनुमान लगाया जा सकेगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले कंपनी के बारे में गहन शोध करें और किसी वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें।

ग्रे मार्केट प्रीमियम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप ऑनलाइन वित्तीय वेबसाइटों और समाचार पत्रों को देख सकते हैं। हालांकि, यह सलाह दी जाती है कि आप इस जानकारी को सावधानी से लें और इसे अपने निवेश निर्णयों का आधार न बनाएं।

Gopal Snacks IPO Price

Gopal Snacks IPO के लिए प्राइस बैंड ₹381 से ₹401 प्रति शेयर के बीच तय किया गया है। इसका मतलब है कि आप ₹381 से कम या ₹401 से ज्यादा कीमत पर शेयरों के लिए आवेदन नहीं कर सकते। Gopal Snacks IPO के लिए लाॅट साइज 37 शेयरों का है। इसका मतलब है कि आपको कम से कम 37 शेयरों के लिए ही आवेदन करना होगा। कम से कम निवेश राशि ₹381 x 37 = ₹14,077 होगी।

  • इश्यू का प्रकार (Issue Type): ऑफर फॉर सेल (OFS)
  • फेस वैल्यू (Face Value): ₹1 प्रति शेयर
  • इश्यू साइज (Issue Size): ₹650 करोड़
  • लिस्टिंग (Listing): NSE
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Gopal Snacks IPO Details In Hindi
Gopal Snacks IPO Details In Hindi

Gopal Snacks IPO Listing

Gopal Snacks IPO 6 मार्च, 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा और 11 मार्च, 2024 को बंद हो जाएगा। अब निवेशक लिस्टिंग की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। Gopal Snacks IPO Date 14 मार्च, 2024 को BSE और NSE दोनों पर लिस्ट होने की है | आप लिस्टिंग मूल्य और कंपनी के प्रदर्शन के बारे में अपडेट रहने के लिए निम्नलिखित तरीके अपना सकते हैं:

  • कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों की जांच करें।
  • वित्तीय समाचार वेबसाइटों और ऐप्स का अनुसरण करें।
  • अपने ब्रोकर से संपर्क करें।

Gopal Snacks Company Details

राजकोट की जानी-मानी नमकीन कंपनी Gopal Snacks  1999 में “जो हम खाना पसंद करते हैं वही दूसरों को खिलाना हैं” के सिद्धांत के साथ “गोपाल ग्रूह उद्योग” के तहत बिपिन हडवानी द्वारा स्थापित की गई थी। आज, यह कंपनी अपने “गोपाल” ब्रांड के तहत विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट स्नैक्स पेश करती है, जिनमें पारंपरिक स्नैक्स, पश्चिमी स्नैक्स, स्नैक पेलेट्स, उपभोक्ता वस्तुएं और पैकेज्ड मिठाईयां शामिल हैं। 2023 के वित्तीय वर्ष में भारत में मात्रा के हिसाब से यह कंपनी सबसे बड़ी गठिया और स्नैक पेलेट निर्माता है, और मार्केट शेयर के मामले में यह चौथा सबसे बड़ा जातीय स्नैक ब्रांड है। वर्तमान में, गोपाल स्नैक्स भारत की सबसे विश्वसनीय FMCG ब्रांड बनने का लक्ष्य रखता है।

Disclaimer

यह लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है और इसे निवेश सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले आपको एक पंजीकृत निवेश सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

Read More : Sona Machinery IPO Details In Hindi : जानिए सबकुछ – प्राइस बैंड, तिथियां, और वित्तीय प्रदर्शन

Leave a Comment