Samsung Galaxy S24 Ultra मोबाइल एआई का एक नया युग ला रही है। Full details, Specifications And New Features.

Samsung Electronics द्वारा Galaxy S24 Ultra, Galaxy S24+, और Galaxy S24 के लॉन्च के साथ मोबाइल अनुभवों की एक नई पीढ़ी शुरू की गई है। गैलेक्सी एस सीरीज़ के साथ, मोबाइल डिवाइस उपयोगकर्ताओं के उनके साथ इंटरैक्ट करने के तरीके को हमेशा के लिए बदल देंगे। Galaxy S24 Series एआई(A.I) द्वारा संचालित है, जो बुद्धिमान पाठ और कॉल अनुवाद के माध्यम से बाधा मुक्त संचार को सक्षम करती है, गैलेक्सी के प्रोविज़ुअल इंजन के साथ रचनात्मकता को अधिकतम करती है, और खोज के लिए एक नया मानक स्थापित करती है जो गैलेक्सी उपयोगकर्ताओं के दुनिया को खोजने के तरीके को बदल देगी।

Samsung Galaxy S24 Ultra
Samsung Galaxy S24 Ultra

Galaxy S24 Ultra Main Key Features

Camera

Samsung Galaxy S24 Ultra पर उपलब्ध अफवाहों के अनुसार, इसमें 24MP कैमरा है। कैमरा डिफ़ॉल्ट रूप से 24MP रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। Galaxy S23 मॉडल में 12MP कैमरा है और इसे Galaxy S23 मॉडल का अपडेट माना जाता है। स्मार्टफोन फोटो रीमास्टरिंग कार्यक्षमता भी प्रदान करता है। Samsung Galaxy S24 Ultra की एआई-संचालित विशेषताएं उपयोगकर्ताओं को उनकी तस्वीरों से छाया हटाने में मदद करती हैं। कैमरा स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक यह फीचर गैलेक्सी बुक 4 लैपटॉप में पहले से ही उपलब्ध था। Samsung Galaxy S24 Ultra में तीन संभावित सेटिंग्स हैं: रीमास्टर, पोर्ट्रेट और डिलीट। कैमरे में एनडी फ़िल्टर भी शामिल है, जिसे तटस्थ घनत्व फ़िल्टर के रूप में भी जाना जाता है। यह सुविधा सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा उपयोगकर्ताओं को मूल छवियों में प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करने और रंगों को बदलने की अनुमति देती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Samsung Galaxy S24 Ultra
Samsung Galaxy S24 Ultra

इसके अलावा, S24 Ultra में एआई फीचर उपयोगकर्ताओं को पूरे ज़ूम-इन क्षेत्र को कैप्चर करने में सक्षम करेगा, जिसके परिणामस्वरूप उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो क्लिप प्राप्त होंगी। यह उच्च रिज़ॉल्यूशन पर वीडियो रिकॉर्ड करता है। चलती वस्तुओं को कैप्चर करने और ट्रैकिंग सुविधाओं से उपयोगकर्ताओं को मैन्युअल समायोजन करने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। इसलिए, Samsung Galaxy S24 Ultra उपयोगकर्ताओं को एक सहज, पेशेवर और बेहतर रिकॉर्डिंग अनुभव सुनिश्चित करता है।

8K video recording support

Samsung Galaxy S24 Ultra में AI सपोर्ट के साथ क्वाड रियर 200 MP कैमरा होने की उम्मीद है। इसमें 50MP सेंसर, 12MP अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर, 5X टेलीफोटो लेंस, 10X टेलीफोटो लेंस और 10MP सेंसर शामिल है। बैक कैमरा OIS और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। यह स्मार्टफोन GPU कोर और ओवरक्लॉक्ड GPU के साथ नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC पर चलता है। अनुमान है कि Samsung Galaxy S24 Ultra में बेहतर बैटरी जीवन के लिए EV बैटरी तकनीक की सुविधा होगी।

Samsung Galaxy S24 Ultra
Samsung Galaxy S24 Ultra

Galaxy S24 series and AI

Samsung Galaxy S24 सीरीज़ के लिए बड़े वादे कर रहा है। उनका दावा है कि OneUI 6.1 के साथ AI का उपयोग नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा। इस श्रृंखला की कुछ रोमांचक विशेषताओं में लाइव अनुवाद और दुभाषिया शामिल हैं। लाइव ट्रांसलेशन मूल ऐप के भीतर फोन कॉल के दौरान वास्तविक समय में आवाज और टेक्स्ट अनुवाद की अनुमति देता है। दूसरी ओर, इंटरप्रेटर लाइव वार्तालापों को तुरंत स्प्लिट-स्क्रीन दृश्य पर अनुवादित करने में सक्षम बनाता है, जिससे लोगों के लिए एक-दूसरे को समझना आसान हो जाता है। इससे भी अधिक प्रभावशाली बात यह है कि ये सुविधाएं सेलुलर डेटा, वाई-फाई या यहां तक कि एयरप्लेन मोड के बिना भी काम करती हैं। इसके अतिरिक्त, चैट असिस्ट संदेशों और अन्य ऐप्स के लिए रोजमर्रा की बातचीत में सहायता कर सकता है। Galaxy S24 सीरीज़ ने सर्कल टू सर्च के साथ ऑनलाइन सर्च करने का एक नया तरीका भी पेश किया है। एक साधारण इशारे का उपयोग करके, उपयोगकर्ता उपयोगी खोज परिणाम प्राप्त करने के लिए स्क्रीन पर किसी भी चीज़ को सर्कल और हाइलाइट कर सकते हैं। यह एक शानदार उपकरण है जो खोज अनुभव को बढ़ाता है।

Samsung Galaxy S24 Ultra
Samsung Galaxy S24 Ultra

Gorilla Glass and Titanium frame update

बहुप्रतीक्षित Samsung Galaxy S24 Ultra फोन मॉडल में अपग्रेडेड गोरिल्ला ग्लास के साथ 56 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली टाइटेनियम फ्रेम होने की बात कही गई है। प्रसिद्ध दक्षिण कोरियाई ब्रांड, सैमसंग से प्राप्त, Galaxy S24 Ultra अपनी असाधारण विशेषताओं के साथ वैश्विक बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। इसकी आधिकारिक रिलीज़ से पहले, S24 Ultra मॉडल के बारे में विवरण पहले ही लीक हो चुका है। अफवाहें बताती हैं कि यह आगामी फोन न केवल 56 प्रतिशत मजबूत टाइटेनियम बॉडी और उन्नत गोरिल्ला ग्लास को स्पोर्ट करेगा, बल्कि गोरिल्ला ग्लास आर्मर, 2600 निट्स की अधिकतम चमक, स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर और एक उन्नत कूलिंग फीचर से भी सुसज्जित होगा।

Samsung Galaxy S24 Ultra
Samsung Galaxy S24 Ultra

Galaxy S24 Ultra Price in India

भारत में Samsung Galaxy S24 Ultra की शुरुआती कीमत रु. 129,999. Samsung Galaxy S24 Ultra का यह खास वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज से लैस है। यह टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम वॉयलेट और टाइटेनियम येलो सहित कई रंगों में उपलब्ध है।

Itel S23+ Features And Specifications : आईटेल ने लॉन्च किया हे दुनिया का सबसे सस्ता 5g मोबाइल

1 thought on “Samsung Galaxy S24 Ultra मोबाइल एआई का एक नया युग ला रही है। Full details, Specifications And New Features.”

Leave a Comment