PM Modi in Bengal: PM मोदी पहुंचे सिंदिरी फर्टिलाइजर फैक्ट्री तो जयराम रमेश ने साधा यूं निशाना

PM Modi in Bengal : PM Modi ने कहा कि मैंने संकल्प लिया था कि मैं सिंदरी में खाद कारखाना जरूर शुरू करूंगा. इसे लेकर जयराम रमेश ने पीएम पर क्रेडिट लेने का आरोप लगाया.

PM Modi in Bengal
PM Modi in Bengal

PM Modi in Bengal : कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार (1 मार्च) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दो तस्वीरें शेयर करते हुए PM Modi पर निशाना साधा. उन्होंने मार्च 1952 में सिंदरी फर्टिलाइजर फैक्ट्री के उद्घाटन के समय जवाहरलाल नेहरू की दो तस्वीरें शेयर की. साथ ही जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर सिंदरी फर्टिलाइजर फैक्ट्री का क्रेडिट लेने का आरोप भी लगाया.

उन्होंने एक्स पर लिखा, “मार्च 1952 में सिंदरी उर्वरक कारखाने के उद्घाटन के अवसर पर भारत के पहले प्रधानमंत्री, स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ. आज पीएम मोदी सिंदरी के इस कारखाने का क्रेडिट ले रहे हैं.” PM Modi ने शुक्रवार को सिंदरी में 8,900 करोड़ रुपये की फर्टिलाइजर स्कीम राष्ट्र को समर्पित की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी थी, जिसे उन्होंने छह साल में पूरा किया.

PM Modi in Bengal : ‘आज मोदी की गारंटी पूरी हुई’

PM Modi ने कहा, “आज सिंदरी फर्टिलाइजर फैक्ट्री का उद्घाटन हुआ है. मैंने संकल्प लिया था कि मैं सिंदरी में खाद कारखाना जरूर शुरू करूंगा. ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हो गई है.” उन्होंने कहा, 8,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से यूरिया फैक्ट्री को विकसित किया गया है. इससे देश में प्रति वर्ष लगभग 12.7 एलएमटी स्वदेशी यूरिया उत्पादन बढ़ेगा, जिससे देश के किसानों को लाभ होगा.”

PM Modi in Bengal : ‘अगले साल शुरू हो जाएगा तालचेर फर्टिलाइजर प्लांट’

PM Modi ने कहा, “तालचेर फर्टिलाइजर प्लांट भी अगले साल में शुरू हो जाएगा. हमारी सरकार के प्रयासों से, पिछले 10 वर्षों में, यूरिया का उत्पादन बढ़कर 310 लाख मीट्रिक टन हो गया है. हमने गरीब कल्याण से जुड़े कदम उठाए हैं, जिसका परिणाम आज दुनिया देख रही है.  बीते 10 वर्षों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. ये दिखाता है, हमारी सरकार की दिशा सही है, नीतियां सही हैं, निर्णय सही है. इसका मूल कारण है कि नीयत सही है.”

Leave a Comment